रूपसपुर थाना क्षेत्र के अर्पणा बैंक काॅलोनी के रोड नंबर 16 में चोरी

दानापुर. दानापुर नगर में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है. बीते रात बेखौफ चोरों ने रूपसपुर थाना क्षेत्र के अर्पणा बैंक काॅलोनी के रोड नंबर 16 के निवासी व वनकर्मी दिनकार कुमार के घर खिड़की के ग्रील तोडकर कमरे में घुसकर करीब पौने पांच लाख नगद समेत दस लाख की संपत्ति पर हाथ साफ कर लेने का मामला सामने आया है. चोरों ने गृहस्वामी के कमरे को बाहर से बंद कर कमरों को आराम से खंगाल दिया है.

जब गृहस्वामी ने खटखट की आवाज पर नींद खुला तो कमरे के दरवाजे खोलने गए तो पाया की दरवाजा बाहर से बंद है जब आवाज दिया तो चोरों ने कहा कि मारना है तो दरवाजा खोल देता हूं. गृहस्वामी व कालोनी के लोग ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो चोर को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया है. इसके बाद भी गिरफ्तार चोरों के निशानदेही पर अन्य चोरों को गिरफ्तार तक नहीं किया गया है और अभी तक पुलिस घटनास्थल पर भी नहीं पहुंचे हैं

नगर में लगातार चोरी, छिनतई, लूट, बाइक चोरी, मोबाइल छीनने की घटना घट रही है. जिससे पुलिसिया गश्ती व सुरक्षा पर सवाल खडा हो गया है. इस संबंध में दिनाकार कुमार ने स्थानीय थाना में अज्ञात चोरों के विरुद्ध लिखित शिकायत किया है. दिन कार ने बताया कि बीते रात गर्मी के कारण पूरे परिवार एसी वाले कमरे में सो गया था और देर रात करीब सवा दो बजे खटखटा की आवाज सुनाई दी तो नींद खुली.जब दरवाजे खोलने गये तो बाहर से बंद था. आवाज देकर पूछा कि कौन हो तो कहा कि मारना है तो दरवाजा खोल देते हैं. तब जाकर कमरे के खिड़की खोल कर शोर मचा कि चोर चोर तो कालोनी के लोग जुटे गये.तब तक चोर भाग गए.

उन्होंने बताया कि चोरों ने दो कमरों में रखे गोदरेज व आलमारी को तोड़ कर पौने पांच लाख रुपए नकद, कीमती घड़ी, लैपटॉप समेत जेवरात चोरी कर ले गए. इसकी सूचना डायल 112 को किया तो पुलिस पहुंच कर छानबीन किया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुसहरी टोला से संतोष व एक युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. गिरफ्तार संतोष ने सुजीत का नाम बताया.परंतु पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है.कालोनी के लोग ने बताया कि पुलिस गश्ती कभी नहीं आता है और कालोनी में लगातार चोरी की घटनाएं घट रही है.

थानाध्यक्ष रणविजय कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन किया जा रहा है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों का पहचान किया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *